मध्य प्रदेश से जसपुर नगर आकर उपाध्याय परिवार ने किया मतदान स:परिवार मतदान कर लोकतंत्र का  उत्सव मनाया

एमपी से मतदान करने जशपुर आए उपाध्याय परिवार

पति-पत्नी, 2 बेटी और बेटों ने साथ मतदान कर मनाया लोकतंत्र का उत्सव

एम.पी.पीएससी तैयारी कर रही बेटी इंदौर से तो बेटा रायपुर से आकर किया मतदान

जशपुरनगर

लोकसभा क्षेत्र अंतर्गत जशपुर जिले में तीसरे चरण में शांतिपूर्ण तरीके से मतदान संपन्न हो चुका है। इस लोकतंत्र के महापर्व में हर वर्ग के लोगों ने उत्साह के साथ हिस्सा लिया। दिव्यांगजनों, महिलाओं और वरिष्ठ मतदाताओं ने उत्साह के साथ मतदान किया। युवाओं  ने भी बढ़ चढ़कर मतदान किया। वही इस महापर्व में अपनी सहभागिता निभाने जशपुर जिले के निवासी जो छत्तीसगढ़ से बाहर अन्य देश-प्रदेश में कार्यरत तथा अध्ययनरत है वे भी अपने-अपने गृह ग्राम,शहर  पहुंचे और अपने मताधिकार का प्रयोग किया।
      इन्हीं में से एक जशपुर के उपाध्याय परिवार भी है। जिन्होंने मध्यप्रदेश से जशपुर पहुंचकर अपने मताधिकार का प्रयोग किया है। परिवार के मुखिया श्री रिपुसुदन प्रसाद ने बताया कि वे अपने  पूरे परिवार के साथ लोकतंत्र के इस महापर्व में सहभागिता निभाने आए है। पत्नी, बेटियों और बेटों के साथ मतदान कर लोकतंत्र का उत्सव मनाया है। उन्होंने  बताया कि वे और उनकी पत्नी एमपी में  रींवा में रहते हैं । वहीं एक बेटी पूजा उपाध्याय इंदौर में रहकर एम.पी.पीएससी की तैयारी कर रही है। दो बेटों में एक यहीं बलरामपुर तो दूसरा रायपुर में रहते हैं। हमारा रहना जशपुर से बाहर है लेकिन हम यहीं से जुड़े हुए है, बाकी परिवार यहां है।  ऐसे में देश ही नहीं बल्कि  विश्व के सबसे बड़े लोकतंत्र का उत्सव में हम सभी का हिस्सा लेना स्वाभाविक था। इसी के चलते हम सभी यहां पहुंचकर अपने मताधिकार का प्रयोग किया है।
     बता दे कि जशपुर जिले के तीनों विधानसभा क्षेत्र के सभी मतदान केंद्रों में शांतिपूर्ण  मतदान सम्पन्न हुआ है। जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन द्वारा सभी मतदान केन्द्रों में समस्त आवश्यक मूलभूत सुविधाओं और सुरक्षा व्यवस्था उपलब्ध कराई गई थी। शेडो एरिया मतदान केन्द्रों के लिए विशेष इंतजाम किए गए थे। इन एरिया में सूचनाओं के आदान-प्रदान के लिए रनर की ड्यूटी भी लगाई गई थी। युवाओं से लेकर बुजुर्गों तक ने लोकतंत्र के पर्व में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया।  शहर से लेकर गांव तक से बड़ी संख्या में मतदाता वोट करने के लिए अपने-अपने पोलिंग बूथ पर पहुंचे।