पंडरापाठ हर्रापाठ में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम आयोजित मतदाताओं को जागरूक करने निकाली गई रैली

पंडरापाठ, हर्रापाठ में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम आयोजित

मतदाताओं को जागरूक करने निकाली गई रैली

शत-प्रतिशत मतदान के लिए पहाड़ी कोरवाओं को दिलाई गई शपथ

रायगढ़ लोकसभा क्षेत्र अंतर्गत जशपुर जिले में तीसरे व अंतिम चरण में 7 मई को मतदान होना है। मतदान को लेकर सभी तैयारियां पूर्ण हो चुकी है। ऐसे में शत-प्रतिशत मतदान को लेकर भी जन जागरूकता जोरों पर है। मतदान के इस  महापर्व और उत्सव में सबकी सहभागिता सुनिश्चित हो इस हेतु अधिक से अधिक मतदाताओं  को जागरूक किया जा रहा है। इसी कड़ी में आज स्वीप के तहत पंडरापाठ, हर्रापाठ में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम आयोजित ।

आयोजित कार्यक्रम में शत-प्रतिशत मतदान के लिए पहाड़ी कोरवाओं को शपथ दिलाई गई। साथ ही सभी ग्रामीण  मतदाताओं को जागरूक करने रैली निकाली गई। यह रैली मतदाताओं को चुनावी प्रक्रिया के महत्वपूर्ण तथ्यों के बारे में जागरूक करने के लिए समर्पित थी। सैंकड़ों के संख्या में ग्रामीण इसमें भाग लिए और गांव के मुख्य चौक पर आयोजित गांव में घूम का लोगों को मतदान करने प्रेरित किया। इसके साथ ही, गांव वालों ने पंचायत भवन में मतदान करने का समर्थन किया और मतदान को लेकर शपथ ग्रहण किया।

यह एक महत्वपूर्ण कदम है जो लोकतंत्र की नींव को मजबूत करने के लिए हमारी सामाजिक दृष्टि को सशक्त बनाता है। शत-प्रतिशत मतदान सुनिश्चित करने के लिए स्वीप गतिविधि के तहत जिले भर में विभिन्न गतिविधियां आयोजित की गई। जिसके जरिए सभी को लोकतंत्र में सहभागिता के लिए प्रेरित किया गया